यूजर का गुस्सा देख WhatsApp का युटर्न, रोका प्राइवेसी अपडेट का प्लान, 8 फरवरी की डेडलाइन 15 मई तक बढ़ाई

तकनीकी डेस्क। मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने घोषणा की है कि वो अब प्राइवेसी अपडेट करने का प्लान फिलहाल स्थगित कर रहे हैं। WhatsApp ने अधिकारिक जानकारी देते हुए कहा है कि उनके ग्राहकों के बीच गलत फैक्ट और जानकारी पहुंच गई है, इसी चिंता के कारण प्राइवेसी अपडेट करने का फैसला टाल दिया गया है। उन्होंने कहा है कि अब व्हाट्सएप यूजर्स को पॉलिसी के बारे में जानने और समीक्षा करने के बारे में ज्यादा वक्त मिलेगा। कंपनी ने ये भी बताया है कि हम प्राइवेसी अपडेट करने के प्लान वाले तारीख को पीछे कर रहे हैं। अब 8 फरवरी को किसी का भी अकाउंट को सस्पेंड या डिलीट नहीं किया जाएगा।।

कंपनी ने कहा है कि हम व्हाट्सएप की प्राइवेसी और सुरक्षा को लेकर पहले से ज्यादा सर्तक हैं फिलहाल व्हाट्सएप ने यूजर के लिए 8 फरवरी की डेडलाइन को 15 मई तक बढ़ा दिया है।

गौरतलब है कि हाल ही में WhatsApp ने अपने उपभोक्ताओं को अपनी सर्विस की शर्तों और गोपनीयता की नीति के बारे में अपडेट देना शुरू किया था। जिसमें व्हाट्सएप ने बताया था कि कैसे वो यूजर्स के डेटा का प्रसंस्करण करेगी और बिजेनस के लिए फेसबुक के साथ साझा करेगी। उन्होंने यह भी कहा था कि व्हाट्सएप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर को 8 फरवरी, 2021 तक नई शर्तों और नीति से सहमत होना होगा।

WhatsApp एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है, जिसका मतलब है कि मैसेज सेंडर और रिसीवर के पास ही रहेगा, इसके अलावा इसे कोई और नहीं पढ़ सकता है। और ना ही उन संदेशों को फेसबुक सर्वर पर संग्रहीत नहीं किया जाता है।

WhatsApp के इस डेडलाइन के बाज सिग्नल और टेलीग्राम जैसे प्रतिद्वंद्वी ऐप के डाउनलोड में बढ़ोतरी देखी गई। व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथार्ट ने कहा है कि कंपनी ने अपनी नीति पारदर्शी होने और पीपुल-टू-बिनजस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने’ के लिए अपडेट की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें