WhatsApp में जल्द आने वाले हैं कई यूनिक फीचर्स, एक साथ कई डिवाइस पर कर पाएंगे लॉग-इन

नई दिल्ली। मैसेजिंग App WhatsApp पिछले कुछ महीनों से मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर की टेस्टिंग कर रही है। जल्द ही यूजर एक से ज्यादा डिवाइस में एक साथ अपने WhatsApp अकाउंट को चला पाएंगे। इसके अलावा व्हाट्सएप जल्द अपने प्लेटफॉर्म में इन-एप ब्राउजर, मल्टीडिवाइस सपोर्ट, क्यूआर कोड स्कैनर और ऑटोमैटिक मैसेज डिलीट जैसे फीचर्स जोड़ने की तैयारी कर रहा है, लेकिन अभी तक इन फीचर्स की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी नहीं मिली है।

अभी तक व्हाट्सएप यूजर केवल एक ही डिवाइस में अपने व्हाट्सएप अकाउंट को लॉग-इन कर पाते हैं। दूसरे डिवाइस में लॉग-इन करते ही पहले डिवाइस से व्हाट्सएप लॉग आउट हो जाता है। वेब बीटा इंफो के मुताबिक, व्हाट्सएप का सर्च बाय डेट फीचर टेस्टिंग जोन में है। इस फीचर को सबसे पहले आईफोन यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फीचर को जल्द ही आम यूजर्स के लिए लॉन्च करेगी।

इसके अलावा आने वाली सुविधाओं में नए चैट सर्च में सुधार भी शामिल है। WhatsApp यूजर्स को डेट के अनुसार वर्तमान चैट और ग्रुप चैट को खोजने की सुविधा देने पर काम कर रहा है। यह आपको उन विशिष्ट वार्तालापों और मीडिया जानकारी को खोजने में मदद करेगा जो आप किसी चैट के लिए देख रहे हैं। व्हाट्सएप का अगामी सर्च बाय डेट फीचर मैसेज बॉक्स में एक कैलेंडर के आइकन में दिखाई देगा। यूजर्स यहां अपने हिसाब से तारीख चुनकर किसी भी मैसेज को सर्च कर सकेंगे।

WhatsApp भविष्य में उपयोगकर्ताओं को पूरा चैट को क्लीयर करने और केवल तारांकित संदेश रखने की क्षमता देने वाला है। अगी आप कुछ महत्वपूर्ण चैट जो तारांकित हैं उसे रखना चाहते हैं और बाकी नहीं रखना चाहते तो आप पूरी चैट को खाली कर पाएंगे और केवल तारांकित संदेश रख पाएंगे। वहीं व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, इस फीचर के आने के बाद आप किसी भी नए कॉन्टैक्ट को क्यूआर कोड स्कैन कर भी एड कर सकेंगे। यूजर अपने कॉन्टैक्ट क्यूआर कोड को दिखा सकेंगे और दूसरे के क्यूआर कोड के जरिए उन्हें एड कर पाएंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें