जम्मू-कश्मीर में पर्यटकों को सोमवार सुबह तक कश्मीर छोड़ने का आदेश

नई दिल्ली। आज दिन भर दिल्ली के संसद भवन ऑफिस में जम्मू-कश्मीर में जारी सरगर्मी के बीच गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक हुई। जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर संसद में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में चल रही बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में गृह मंत्रालय के अफसर, गृह सचिव राजीव गाबा और NSA अजित डोभाल मौजूद रहे।

जम्मू-कश्मीर के प्रशासन ने कश्मीर में होटलों के मालिकों से कहा है कि वे पर्यटकों से सोमवार सुबह तक जाने के लिए कह दें। उनसे कहा गया है कि अगर उनके पास यात्रा के लिए टिकट नहीं है तो श्रीनगर एयरपोर्ट पर सरकार उनकी यात्रा का ध्यान रखेगी।
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज उन्होंने सभी दलों के साथ राज्य के हालात पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, लेकिन पुलिस ने श्रीनगर में होटल की बुकिंग रद्द कर दी। महबूबा ने कहा कि पुलिस ने कहा कि राजनीतिक दलों की बैठक करने की इजाजत नहीं है। इसके बाद आज शाम 6 बजे महबूबा के घर पर जम्मू-कश्मीर के सभी दलों की बैठक होगी।

ज्ञात हो कि कश्मीर में हालात तनावग्रस्त बने हुए हैं। सुरक्षा बलों को अमरनाथ यात्रा के रूट पर सर्च ऑपरेशन के दौरान स्नाइपर राइफल मिली थी। इसके बाद यात्रा रोकने का निर्णय लिया गया था। आतंकी खतरे को भांपते हुए तुरंत ये एडवाइजरी कर दी गई। यात्री अमरनाथ यात्रा मार्ग में जहां कहीं भी हैं वो अपने-अपने घरों की तरफ लौटने का प्रयास करें। क्योंकि उनपर हमले की बड़ी साजिश रची जा रही थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें