मुख्यमंत्री ने कर्मचारी राज्य बीमा योजना के अस्पतालों के शीघ्र लोकार्पण एवं भवन स्वीकृति हेतु भारत सरकार को पत्र भेजा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारत सरकार को पत्र प्रेषित कर छत्तीसगढ़ में कर्मचारी राज्य बीमा योजना के तहत निर्मित अस्पतालों के लोकार्पण एवं भवन निर्माण की स्वीकृति यथा शीघ्र देने का अनुरोध किया है ताकि कर्मचारियों को इनका लाभ शीघ्र मिल सके।

श्री बघेल ने भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार को प्रेषित पत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में कर्मचारी राज्य बीमा योजना के अंतर्गत लगभग 6 लाख पंजीकृत बीमित व्यक्तियों तथा इनके परिवारों को अंतः रोगी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एक भी चिकित्सालय कार्यरत नहीं है। रायपुर तथा कोरबा में ई.एस.आई.सी. द्वारा एक-एक 100 बिस्तरयुक्त चिकित्सालय का निर्माण पूर्णता पर है। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा है कि आपके मुख्य आतिथ्य में इन चिकित्सालयों का लोकार्पण यथा शीघ्र करने के लिए कृपया समय निर्धारित करने का कष्ट करें।

पत्र में कहा गया है कि भिलाई तथा रायगढ़ में 100 बिस्तरयुक्त चिकित्सालय आरंभ करने के लिए राज्य शासन द्वारा भू-खण्डों का आबंटन निःशुल्क रूप से किया गया है। इन दोनों चिकित्सालयों के लिए भूमिपूजन तो हो चुका है, किन्तु निर्माण कार्य अभी तक आरंभ नहीं हुआ है। कृपया संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने का कष्ट करें ताकि इन दोनों चिकित्सालयों का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ हो सके।

राज्य में कार्यरत 42 औषधालयों में से 39 औषधालय किराये के भवनों में संचालित किए जा रहे हैं। इन 39 औषधालयों के निर्माण हेतु राज्य शासन द्वारा आवश्यक भू-खण्ड निःशुल्क रूप से उपलब्ध कराए जाएंगे। पत्र में मुख्यमंत्री ने औषधालयों हेतु भवन स्वीकृत करने की मांग की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें