कांग्रेस जो काम 55 साल में न कर सकी भाजपा ने उसे केवल पांच साल में करके दिखाया: नितिन गडकरी

भोपाल। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस जो काम 55 साल में नहीं कर सकी, उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने केवल पांच साल में कर दिया। भोपाल में आयोजित मध्यप्रदेश जन संवाद डिजिटल रैली को नागपुर से संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि कांग्रेस जो 55 साल में न कर सकी, वह मोदी जी के नेतृत्व में हमने केवल पांच साल में करके दिखाया। उन्होंने कहा कि पहली बार माओवादी नक्सलवाद हो या आतंकवादी हों, इनका खात्मा करने का काम हिम्मत के साथ किसी सरकार ने किया, तो मोदीजी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने यह करके दिखाया।

गडकरी ने बताया कि पहले ये नहीं होता था। आतंकवादियों का तुष्टिकरण होता था। उन्होंने कहा कि आपको पता है बाटला हाउस में जो कांड हुआ था, उसमें आतंकवादियों को मारा गया था, उनको सांत्वना देने के लिए कांग्रेस के नेता उनके घर में गये, पर आतंकवादियों से लड़ते समय जो पुलिस इंस्पेक्टर शहीद हुआ था उसके घर में कोई नहीं गया। इस प्रकार की स्थिति थी। गडकरी ने कहा कि आतंकवादियों का तुष्टिकरण वोट बैंक की राजनीति के लिए होता था। उन्होंने कहा कि लेकिन आज देश के अंतर्गत सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं, हम विस्तारवादी नहीं हैं।

श्री गडकरी ने बताया कि भाजपा अपनी विचारधारा पर रही और जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया। उन्होंने अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर मोदी को ‘लौह पुरुष’ बताया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, हमने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मार्ग में आ रही बाधाओं को दूर किया, जिससे राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हुआ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें