LAC पर चीन के साथ तनातनी के बीच सैनिकों का हौसला बढ़ाने लद्दाख (लेह) पहुंचे PM मोदी, सेना, एयरफोर्स और अग्रिम पोस्ट पर जवानों से की मुलाकात

नई दिल्ली। लद्दाख में सीमा पर चीन से तनाव के बीच PM नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं। PM नरेंद्र मोदी यहां अग्रिम पोस्ट पर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढा रहे हैं। पीएम थलसेना, वायुसेना और ITBP के जवानों से मिल रहे हैं। उन्हें अधिकारियों ने ताजा हालात और तैयारियों की जानकारी दी है। माना जा रहा है कि पीएम ने सीमा पर पहुंचकर सैनिकों में जोश भरने के साथ चीन को सख्त सदेंश दे दिया है।

प्रधानमंत्री गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में घायल जवानों से भी मिल सकते हैं। 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कर्नल संतोष बाबू सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से सीमा पर भारी तनाव है। दोनों ओर से बड़ी संख्या में सैनिक और बड़े-बड़े हथियार तैनात हो चुके हैं।

PM मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत भी मौजूद हैं। पीएम मोदी सुबह 7 पहुंचे लेह पहुंचे और फिर हेलीकॉप्टर से निमू अग्रिम पोस्ट पर जवानों से मुलाकात कर रहे हैं। पीएम मोदी गलवान घाटी में घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे।

इससे पहले खबर थी कि शुक्रवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस बिपिन रावत के साथ लेह जाएंगे और 14 कॉर्प्स के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। लेकिन गुरुवार को अचानक खबर आई कि राजनाथ सिंह का दौरा स्थगित कर दिया गया है, कारणों को लेकर अटकलें चल रही थीं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के जाने के फैसले की वजह से राजनाथ सिंह का दौरा टल गया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें