बजट सत्र के पहले चरण के अंतिम दिन, BJP राज्यसभा में करने जारी है कुछ ख़ास, व्हिप जारी कर सांसदों को दिये उपस्थित रहने के आदेश

नई दिल्ली। मंगलवार यानी कल बजट सत्र के पहले चरण का अंतिम दिन है। इस बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा के सभी सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में उपस्थित रहने का आदेश दिया है। इस व्हिप के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। क्या मोदी सराकर फिर कोई नया बिल सदन में लाने जा रही है?

बीजेपी सांसदों को जारी पत्र में लिखा है, ‘बीजेपी के सभी राज्यसभा सांसदों को सूचित किया जाता है कि मंगलवार को सदन में कुछ महत्वपूर्ण विधायी कार्य चर्चा और पास कराने के लिए लाए जाएंगे।’ सांसदों को जारी व्हिप में बीजेपी ने सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने और सरकार के निर्णय का समर्थन करने का आदेश दिया है। राज्यसभा में कल लंच के समय को भी रद्द कर दिया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शाम चार बजे बजट से जुड़े सवालों का जवाब देंगी।

बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक है। वहीं, दूसरा चरण दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र के बीच में करीब एक महीने का अवकाश रखा जाता है। इस दौरान विभिन्न मंत्रालयों, विभागों से जुड़ी संसदीय समितियां बजट आवंटन प्रस्तावों का परीक्षण करती हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें