राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प – PM मोदी के रोड शो की तैयारी में जुटा प्रशासन, NSG-SPG चप्पे-चप्पे पर होगी नजर, तैनात रहेंगे 10 हजार जवान

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 24 फरवरी को यहां होने वाले रोड शो में 25 वरिष्ठ IPS अफसरों के नेतृत्व में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पहली बार दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे ट्रम्प अहमदाबाद में एक रोड शो में शिरकत करेंगे और साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे। उनका मोटेरा में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम के उदघाट्न का कार्यक्रम भी निर्धारित है।

पुलिस उपायुक्त (नियंत्रण कक्ष) विजय पटेल ने कहा कि 65 सहायक आयुक्त, 200 निरीक्षक और 800 उपनिरीक्षकों समेत करीब 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी शहर के रणनीतिक स्थानों पर तैनात रहेंगे।

उन्होंने बताया कि अमेरिकी खुफिया विभाग, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) और विशेष सुरक्षा समूह (SPG) के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ करीब 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे, जो कि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा। श्री पटेल ने कहा कि NSG की एंटी स्नाइपर टीम भी रूट पर तैनात रहेगी। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खोजी और बम निरोधक दस्ते पहले से ही पूरे रूट की पड़ताल में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि होटलों में ठहरे नए मेहमानों की जानकारी जांचने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है, खासतौर पर विदेश से आए लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। व्यक्तिगत तौर पर न्यौता दिए गए करीब 1.10 लाख मेहमान स्टेडियम में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि इन मेहमानों की पृष्ठभूमि की भी जांच की जा रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें