150TH गांधी जयंती पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री मोदी और सोनिया गांधी सहित इन नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 150वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट जाकर श्रद्धांजलि दी। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजघाट जाकर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर PM नरेंद्र मोदी आज अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाएंगे। PM मोदी वहां स्वच्छता के लिए आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वो देश को खुले में शौच मुक्त घोषित करेंगे। महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में बुधवार को शहर और गुजरात के दूसरे हिस्सों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

श्री मोदी ने ट्वीट किया, “प्रिय बापू को 150वीं जयंती पर श्रद्धांजलि। हम मानवता के लिए महात्मा गांधी के स्थाई योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। हम उनके सपनों को साकार करने और बेहतर विश्व बनाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने का संकल्प लेते हैं।”

इसके बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी महात्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए राज घाट पहुंचे। मोदी इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 115 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए विजय घाट गए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें