प्रधानमंत्री मोदी ने छत्रपति शिवाजी को किया याद, बताया ‘भारत का गौरव’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए “महान महानायक” और भारत का गौरव बताया। वह मध्य रेलवे के ठाणे-दिवा खंड पर दो अतिरिक्त रेल लाइनों (पांचवीं और छठी) का उद्घाटन करने और नई उपनगरीय ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘कल (19 फरवरी) छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती है। मैं भारत के गौरव, भारत की पहचान और उसकी संस्कृति के रक्षक को सलाम करता हूं जो एक महान महानायक थे। ’’बताते चलें कि छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को शिव जयंती (Shiv Jayanti) के रूप में मनायी जाती है।

महाराष्ट्र कांग्रेस ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस महामारी के दौरान 2020 के प्रवासी संकट पर अपनी टिप्पणी से राज्य का “अपमान” करने के लिए शिव जयंती पर माफी मांगें। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि कांग्रेस इस मांग को लेकर भाजपा नेता नेता देवेंद्र फडणवीस को पत्र भेजेगी।

पटोले ने कहा था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों पर कोविड-19 फैलाने का आरोप लगाकर संसद में महाराष्ट्र का अपमान किया है। अपनी इस मांग के लिए कि प्रधानमंत्री मोदी अपमान के लिए राज्य से माफी मांगें, कांग्रेस अपने आंदोलन का एक नया चरण शुरू करेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें