लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे लोग, PM मोदी ने राज्यों को कहा, सख्ती से लागू हो लॉकडाउन का पालन और उल्लंघन पर करें कार्रवाई

नई दिल्ली। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 426 तक पहुंची, अब तक 8 की मौत हो चुकी है। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को उन 75 जिलों को निर्देश जारी करने को कहा है जिनमें पॉजीटिव केस आए हैं। यहां आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। लेकिन अभी भी लोग कोरोना के खतरे के प्रति बेपरवाह दिख रहे हैं।

जिसके बाद PM नरेंद्र मोदी ने ऐसे लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति आगाह किया व साथ ही राज्य की सरकारों से अनुरोध भी किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

ज्ञात हो कि 75 जिलों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन किया गया है। अब बेवजह यहां वहां जाने की इजाजत नहीं रहेगी। वहीं आवश्यक सेवाओं व वस्तुओं पर यह आदेश लागू नहीं होगा। खासकर फल, सब्जी, किराना, जनरल स्टोर, दूध, रसोईं गैस, पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर, कूरियर, ट्रांसपोर्ट, पैथालाजी लैब, निजी नर्सिंग होम, आदि पर यह आदेश लागू नहीं होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें