पकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण पर भारत ने पाकिस्तानी अधिकारी को किया तलब

नई दिल्ली (बीएनएस)। हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय की नाबालिग लड़कियों के अपहरण के हालिया मामलों पर बाहरी मामलों के मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को शुक्रवार को तलब किया।

पहचान न जाहिर करने की शर्त पर एक शख्स ने बताया कि पाकिस्तानी अधिकारी को इस तरह की घटनाओं को लेकर भारत की “गंभीर चिंताओं” के बारे में बताया गया था। रिपोर्ट के अनुसार दो नाबालिग शांति मेघवाड और सरमी मेघवाड का 14 जनवरी के अपहरण हो गया था। दोनों पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थरपारकर जिले के उमर गांव की रहने वाली हैं जहां हिंदू आबादी बहुत अधिक है।

दूसरी घटना एक अन्य हिंदू लड़की महक की है जिसका जकोबाबाद जिले से 15 जनवरी को अपहरण कर लिया गया। शख्स ने बताया कि भारतीय नागरिक समाज द्वारा अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की लड़कियों के साथ होने वाली अपराधों पर चिंता जताई जा रही है। इस बारे में पाकिस्तान को जानकारी दी गई है। इस सब की कड़ी निंदा की जा रही है और भारत ने उन लड़कियों कि जल्द अपने परिवार वाले के पास वापसी की मांग की है। बता दें कि हाल के दिनों में भारत पाकिस्तान में हिंदू महिलाओं के कथित अपहरण और जबरन शादी पर तलब कर चुका है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें