PM मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ में बुधवार को छात्रों, शिक्षकों से करेंगे बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ के चौथे संस्करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षाओं के बारे में बातचीत करेंगे। इस बहुप्रतीक्षित बातचीत का उद्देश्य छात्रों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाना है। बातचीत बुधवार को 7 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुरू होगा।

पीएम आगामी बोर्ड परीक्षाओं के बारे में छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे और शैक्षणिक तनाव से निपटने के तरीके बताएंगे।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 4 मई से कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा, 2021 आयोजित करने की घोषणा की है और अभी तक इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

‘परीक्षा पे चर्चा’ एक ऐसा आयोजन है, जिसमें प्रधानमंत्री एक लाइव कार्यक्रम में छात्रों को परीक्षा के कारण तनाव और अन्य संबंधित सवालों के जवाब अपनी विशिष्ट शैली में देते हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “एक नया प्रारूप, विषयों की विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर परीक्षा-योद्धाओं, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ देखें ..।”

16 फरवरी, 2018 को तालकटोरा स्टेडियम में स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण ‘शिक्षा पे चर्चा 1.0’ आयोजित किया गया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें