POK भारत का हिस्सा है, अगर देश की संसद चाहे तो कार्रवाई करेंगे, सियाचिन हमारे लिए अहम : सेना प्रमुख जनरल नरवाने

नई दिल्ली। थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने शनिवार को पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि संसद ने कई साल पहले ही यह संकल्प लिया था कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है। अगर संसद चाहेगी तो यह हिस्सा दोबारा भारत में होगा। सेना अध्यक्ष ने कहा कि यदि हमें उस क्षेत्र (POK) के बारे में कोई आदेश मिलेगा तो हम उचित कार्रवाई करेंगे।

इसी के साथ सेना अध्यक्ष ने CDS का पद सृजित करने को तीनों सैन्य बलों के एकीकरण की दिशा में ‘बहुत बड़ा कदम’ बताया और कहा कि सेना इसकी सफलता सुनिश्चित करेगी। सेनाध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि संविधान के प्रति निष्ठा ‘हर वक्त हमारा मार्गदर्शन’ करेगा। उन्होंने कहा कि संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व की भावना हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी।

आर्मी चीफ जनरल मुकुंद नरवणे ने बताया कि सियाचिन हमारे लिए बहुत अहम है। उन्होंने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्वास भरा पैगाम देते हुए कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता।

सेना प्रमुख ने आगे कहा कि हमें भविष्य के लिए तैयार होना होगा और हमारे प्रशिक्षण में इसी पर जोर दिया जाएगा। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति और सैन्य मामलों के विभाग का निर्माण एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है और हम अपनी ओर से यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सफल हो।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें