सूडान फैक्ट्री में विस्फोट से 18 भारतीयों समेत 23 की मौत, विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुख

नई दिल्ली। सूडान की राजधानी खार्तूम में चीनी मिट्टी की एक फैक्ट्री में बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें 18 भारतीयों समेत 23 लोगों की मौत हो गई है और 130 से अधिक घायल हो गए हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की है। विदेश मंत्री ने कहा, ‘मुझे अभी सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में विस्फोट की जानकारी मिली है।य़ इस हादसे में 18 भारतीयों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

सूडान के इस दर्दनाक हादसे पर भारतीय विदेश मंत्री एस जय शंकर ने दुख जताया है। सूडान में चीनी मिट्टी के कारखाने में एक एलीपीजी टैंकर में विस्फोट की दुखद सूचना मिली। यह जानकर दुख हुआ कि कुछ भारतीय श्रमिकों ने अपनी जान गंवाई है जबकि कुछ अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

दूतावास ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, ”अभी तक मिली रिपोर्टों के अनुसार भारतीय श्रमिकों समेत कई लोगों की मौत हुई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। उसने बताया कि कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक काम करते हैं।

सूडान सरकार ने कहा कि घटना में 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग जख्मी हो गए। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि घटनास्थल पर सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण नहीं थे। सरकार ने कहा, ”वहां पर ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था जिससे आग फैल गई। मामले की जांच चल रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें