ट्रंप का दिखा ”बाहुबली” लुक, बोले- भारत में अपने प्रिय मित्रों से मिलने के लिए काफी उत्साहित हूँ

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को कहा कि वह अगले सप्ताह भारत यात्रा के दौरान अपने ‘‘प्रिय मित्रों’’ से मिलने के लिए काफी उत्साहित हैं। ट्रम्प ने एक वीडियो रिट्वीट करते हुए यह बात कही जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘बाहुबली’ (भारतीय फिल्म का एक किरदार) के अवतार में दिखाया गया है। वीडियो में राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया ट्रम्प और PM नरेन्द्र मोदी भी नजर आ रहे हैं। ट्रम्प और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प 24 और 25 फरवरी को भारत जाएंगे। वे इस दौरान अहमदाबाद, आगरा तथा नई दिल्ली जाएंगे। राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रम्प, दामाद जारेड कुशनेर और अमेरिकी के कई शीर्ष अधिकारी भी उनके साथ जाएंगे।

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘भारत में अपने प्रिय मित्रों से मिलने को काफी उत्साहित हूं।’’ इस बीच, ट्रम्प के 2020 राष्ट्रपति चुनाव अभियान के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के किसी भी पूर्व राष्ट्रपति की तुलना में ट्रम्प के संबंध भारत के साथ सबसे अच्छे हैं। ‘ग्लोबल रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट्स’, ‘एजुकेशन इंस्टीट्यूशंस एंड हॉस्पिटल्स’ के सलाहकार अल मेसन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘अमेरिका के सभी पूर्व राष्ट्रपतियों की तुलना में ट्रम्प के संबंध भारत के साथ सबसे अच्छे हैं। वह भारतीयों और भारतीय-अमेरिकियों से प्यार करते हैं। देशभर के भारतीय अमेरिकी भी उन्हें उतना ही प्यार करते हैं।’’

गौरतलब है कि ट्रम्प और PM नरेंद्र मोदी का 24 फरवरी को अहमदाबाद में रोडशो करने और शहर के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में उपस्थित लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित करने का कार्यक्रम है। ‘नमस्ते ट्रम्प’ नामक इस कार्यक्रम में एक लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। कार्यक्रम और रोड शो के लिए सुरक्षा प्रबंधों के तहत दस हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रम्प की यात्रा के मद्देनजर भारत में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने एक परामर्श जारी किया। परामर्श में विमान से यात्रा करने वाले लोगों को उस दिन उड़ान की रवानगी के निर्धारित समय से तीन घंटे पहले आने को कहा गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें