BCCI का बड़ा फैसला, सिर्फ मुख्य चयनकर्ता को ही मिलेगा बिजनेस क्लास का टिकट

    34

    नई दिल्ली। सौरव गांगुली की अध्यक्षता में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है कि सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता ही घरेलू उड़ानों में बिजनेस क्लास की यात्रा कर पाएंगे। BCCI के इस नए नियम के मुताबिक अब सिर्फ सुनील जोशी (सीनियर चयनसमिति के प्रमुख) और आशीष कपूर (जूनियर चयनसमिति के प्रमुख) को ही बिजनेस क्लास में सफर करने की इजाजत है।

    सूत्रों के अनुसार BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का मानना है कि अगर घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्राओं में कमी की जाए तो इससे बोर्ड का काफी सारा पैसा बचाया जा सकता है। हालांकि, फ्लाइट की यात्रा में लगने वाला समय अगर सात घंटे से ज्यादा का है, तब अधिकारी बिजनेस क्लास में यात्रा कर सकते हैं। अगर फ्लाइट में यात्रा का समय सात घंटे से कम का है, तब (मुख्य चयनकर्ता के अलावा) बाकी के अन्य चयनकर्ताओं को भी इकोनॉमी क्लास में यात्रा करनी होगी।

    ज्ञात हो कि BCCI अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने IPL की ओपनिंग सरेमनी के खर्च को बचाते हुए उसे बंद करा दिया था फिर खिताब जीतने वाली टीम को मिलने वाली राशि में कटौती की और अब बोर्ड ने फैसला किया है कि सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता ही घरेलू उड़ानों में बिजनेस क्लास की यात्रा कर पाएंगे।

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    इसे भी देखें