कांग्रेस को 5 राज्यों में मिली करारी हार के बाद पूर्व PM वाजपेयी का बयान हुआ वायरल, कहा था- एक दिन पूरा देश उन पर हंस रहा होगा

नई दिल्ली। पांचों राज्यों में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस की चौतरफा आलोचना हो रही है। जहां एक तरफ पार्टी के भीतर घमासान मचा हुआ है वहीं दूसरी तरफ स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक बयान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर हंसने की बात कही थी।

जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार जब एक वोट से गिर गई थी तब उन्होंने कहा था कि आज हमारी सरकार मात्र एक वोट से गिर गई है। हमारे कम सदस्य होने पर कांग्रेस हम पर हंस रही है लेकिन मेरी बात कांग्रेस कतई न भूले। एक दिन ऐसा आएगा जब पूरे भारत में हमारी सरकार होगी और पूरा देश कांग्रेस पर हंस रहा होगा।

कांग्रेस साल 2014 में कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ 13 राज्यों में काबिज थी लेकिन अब हालात ऐसे हो गए है कि पार्टी 5 राज्यों में सिमट सी गई है। हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से कांग्रेस को उत्तर प्रदेश छोड़कर चार राज्यों से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। पार्टी को लगता था कि पंजाब में वह सत्ता को बरकरार रख पाने में कामयाब होगी। इसके अलावा गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में एंटी इंकम्बेंसी के सहारे सत्ता परिवर्तित कर देगी। कांग्रेस के हाथ कुछ भी नहीं लगा, ऊपर से पंजाब की सत्ता भी छिन गई।

पांच राज्यों के चुनाव परिणामों में मिली करारी के बाद वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पर शुक्रवार को जी-23 समूह के नेता एकत्रित हुए। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आजाद के आवास पर चर्चा हुई कि आगामी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में इसके सदस्य हार के साथ-साथ नेतृत्व को लेकर चर्चा छेड़ेंगे। ज्ञात हो कि जी-23 समूह में शामिल गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें