टेक्सास में 4 लोगों को बंधक बनाने वाले को पुलिस ने मार गिराया : ‘लेडी अल-कायदा’ आफिया सिद्दीकी की रिहाई की कर रहा था माँग

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक पाकिस्तानी आंतकी ने यहूदी मंदिर पर हमला कर चार लोगों को बंधक बना लिया है। इन यहूदियों के बदले उसने आफिया सिद्दीकी को रिहा करने की मांग की है। वहीं एफबीआई और स्थानीय पुलिस ने शनिवार रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, सभी बंधक सुरक्षित हैं।अधिकारियों ने कहा कि बंधक बनाने वाला एक शूटिंग में मारा गया है।टेक्सास सरकार ग्रेग एबॉट ने रात करीब 9:35 बजे ट्वीट किया कि सभी बंधक सुरक्षित है।

टेक्सास के सिनेगॉग में आफिया सिद्दीकी को दो महीने से बंधक बनाया हुआ है। कानून प्रवर्तन अधिकारियों के अनुसार, बंधक बनाने वाले ने पाकिस्तानी वैज्ञानिक अफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की है।

आफिया सिद्दीकी को लेडी अल-कायदा के नाम से भी जाना जाता है। वह एक पाकिस्तानी नागरिक है जिसे 2010 में न्यूयॉर्क सिटी फेडरल कोर्ट ने अमेरिकी सैन्य कर्मियों को मारने के प्रयास के लिए दोषी ठहराया था। वह वर्तमान में टेक्सास के फोर्ट वर्थ में फेडरल मेडिकल सेंटर, कार्सवेल में 86 साल की सजा काट रही है।सिद्दीकी ने अफगानिस्तान में अमेरिकी एजेंटों और सैन्य अधिकारियों को मारने की कोशिश की थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें