दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अमित शाह ने ली सर्वदलीय बैठक कहा- मतभेद भूलकर दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ेंगे निर्णायक लड़ाई

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-19 मामलों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को यहां शाम चार बजे लोक नायक जय प्रकाश (LNJP) अस्पताल का दौरा किया। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमण के कारण बढ़ रही चिंता के बीच शाह ने इससे पहले सुबह अपने उत्तरी ब्लॉक कार्यालय में एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता भी की।

कोरोना से निपटने के लिए नामित इस अस्पताल के बारे में हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जो इसकी छवि को धूमिल करने वाली हैं। हाल ही में अस्पताल की ऐसी कथित वीडियो सामने आई हैं, जिसमें मरीजों के शव वाडरें में फर्श पर पड़े दिखाई दे रहे थे। वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल में कुछ बुजुर्ग मरीजों की सुध लेने वाला कोई नहीं है, जबकि वे मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं।

इस तरह के दावों का खंडन करते हुए अस्पताल ने कहा कि कई लोग वहां से ठीक हुए हैं। यह दावा किया गया है कि वीडियो में जमीन पर पड़े जो मरीज दिख रहे हैं, उसे अलग-अलग समय पर फिल्माया गया है।

शाह ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य, एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया, तीन नगर निगमों के आयुक्त और केंद्रीय गृह और स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों की संख्या 41,000 से अधिक हो चुकी है। यहां अभी तक संक्रमण की वजह से 1,327 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे समय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा अस्पताल का दौरा किया जाना महत्वपूर्ण है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

इसे भी देखें