ओमिक्रॉन से अलर्ट हुई दिल्ली, क्रिसमस और नए साल के जश्न पर लगाया प्रतिबंध; पढ़ें क्या नियम

नई दिल्ली। पिछले साल की तरह इस बार भी क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न में कोरोना वायरस ने खलल डालना शुरू कर दिया है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के चलते राज्य सरकारें पहले से ही तैयारी में जुटी गई है। दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट का असर दिखना शुरू हो गया है जिसके बाद अब राजधानी में क्रिसमस और नए साल पर जश्न नहीं होंगे। इसको लेकर डीडीएमए ने बुधवार को आदेश जारी किया है।

डीडीएमए ने जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि दिल्ली में क्रिसमस, नववर्ष के जश्न को लेकर कोई जमावड़ा न हो। साथ ही जिलाधिकारियों को दिल्ली के उन इलाकों की पहचान करने का निर्देश दिया, जहां कोविड-19 के तेजी से फैलने की आशंका है। इसके अलावा ये भी सुनिश्चित करने को कहा है कि दुकानों/कार्यस्थलों पर नो मास्क/नो एंट्री का सख्ती से पालन हो।

गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है। कुछ समय पहले ही दिल्‍ली में रोजाना 50 से कम कोरोना केस दर्ज हो रहे थे, वहीं अब संख्‍या बढ़कर 100 के पार पहुंच गई है। मंगलवार को दिल्‍ली में 102 नए मामले दर्ज हुए थे। इस दौरान कोरोना संक्रमण दर 0.2 फीसदी रही। वहीं, मंगलवार को कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत हुई है, इसके साथ ही दिल्‍ली में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,102 पहुंच गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें