ABVP का आरोप – वामदलों ने JNU में सावरकर मार्ग के साइन बोर्ड पर कालिख पोत चिपकाया जिन्ना मार्ग का पोस्टर

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि वाम दलों के नेतृत्व वाले जेएनयू छात्रसंघ (JNUSU) ने परिसर के अंदर लगे सावरकर मार्ग के साइनबोर्ड पर कालिख पोत दी है। छात्र संघ ने परिसर के अंदर एक सड़क का नाम हिंदुत्व विचारक वी.डी. सावरकर के नाम पर रखे जाने पर आपत्ति जताई थी।

ABVP – JNU के अध्यक्ष शिवम चौरसिया ने कहा कि JNU प्रशासन ने पिछले साल परिसर के अंदर की एक सड़क का नाम रखने का फैसला किया था और इसके फलस्वरूप सुबनसिर हॉस्टल की सड़क को वी.डी. सावरकर के नाम पर रखा गया था, लेकिन वामपंथी छात्रों ने इस पर कालिख पोतकर और फिर मोहम्मद अली जिन्ना मार्ग का पोस्टर चिपका कर इसे विरूपित कर दिया।

इस बारे में प्रशासन या छात्र संघ की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सूत्रों ने संकेत दिया कि कुछ छात्रों ने वी.डी. सावरकर मार्ग के साइनबोर्ड पर पहले बी.आर. आंबेडकर मार्ग लिखा था। बाद में इस साइन बोर्ड पर मोहम्मद अली जिन्ना का पोस्टर चिपका पाया गया।

प्रशासन ने सोमवार को कहा था कि सावरकर के नाम पर मार्ग का नाम रखे जाने का फैसला पिछले साल नवंबर में हुई कार्यकारी परिषद की बैठक में लिया गया था। हालांकि, पुलिस ने कहा कि उन्हें इस घटना के संदर्भ में कोई शिकायत नहीं मिली है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें