बिना मास्क सिगरेट फुंक रहे है इस देश के PM , लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर लगा 51,000 रुपये जुर्माना

न्यूज़ डेस्क। सोचिए इस कोरोना महमारी में अगर देश का प्रधानमंत्री ही कानून के नियम का उल्लंघन करने लग जाए तो देश के लोगों का क्या होगा। तेजी से बढ़ते कोरोना महमारी को देखते हुए पूरी दुनिया में कोरोना से निपटने के लिए कई नियम बनाए गए हैं। लेकिन लगता है रोमानिया के प्रधानमंत्री लुडोविक ओरबान को कोरोना का कोई खतरा ही नहीं है इसलिए वह बड़े आराम से मंत्रियों के बीच सामाजिक दूरी के कानून को अनदेखा करते हुए सिगरेट पीते नजर आ रहे है। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर अब काफी तेजी से वायरल हो रही है। अपने ही बने कानून को तोड़ने के जुर्म में लुडोविक ओरबान को दो बार जुर्माना देना पड़ेगा।बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रोमानिया में धू्म्रपान पर पूरी तरह बैन लगा दिया है। वहीं सोशल डिस्टेंसिग के लिए भी कानून बनाए गए हैं।

सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें साफ दिख रहा है कि रोमानिया के PM मंत्रियों के साथ बिना मास्क के बैठे हुए है और सिगरेट पी रहे है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीरें प्रधानमंत्री के जन्मदिन की हैं और इस मौके पर कैबिनेट के मंत्री उन्हें बधाई देने पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक रोमानिया के पीएम पर कोरोना वायरस से निपटने के खुद के बनाए कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप है जिसके लिए उन्हें अब 51,000 रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा। रिपोर्टस के मुताबिक प्रधानमंत्री ओरबान पर दो जुर्माने लगाए गए हैं एक- मास्क नहीं पहनने पर और दूसरा लोगों के बीच बैठकर सिगरेट पीने का। इसको लेकर खुद रोमानिया के पीएम ने कहा कि कानून सबके लिए सामान है।

ज्ञात हो कि रोमानिया में 60 दिन का लॉकडाउन लगाया गया था जिसे 15 मई को हटा दिया गया है। ओरबान सरकार ने 30 दिनों का अलर्ट जारी किया है जिसमें लोगों को सार्वजनिक जगहों और परिवहन में मास्क लगाना जरूरी है और घर में धु्म्रपान करना भी बिल्कुल मना है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें