लॉक डाउन संकट के बीच चुनावी मोड में भाजपा, 9 जून को बिहार में वर्चुअल रैली करेंगे अमित शाह

पटना। बिहार में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपने अपने चुनावी रणनीति को अमलीजामा पहनाने में जुट गई हैं। देश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा भी पूरी तरीके से चुनाव के लिए तैयार है। भाजपा ने चुनावी तैयारियां भी शुरू कर दी है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 9 जून को फेसबुक लाइव के जरिए उत्तर बिहार के लोगों से जुड़ेंगे। इतना ही नहीं वे भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ दक्षिण बिहार के स्थिति पर चर्चा भी करेंगे। यह जानकारी बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दिया। संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी डिजिटल माध्यम से प्रचार के लिए पूरी तरीके से तैयार है।

लॉक डाउन संकट के बीच भी भाजपा चुनावी रूप से खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है। आज ढाई महीने के बाद पटना के भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया। इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल भी रखा गया। संजय जायसवाल ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बताया और कहा कि यह सरकार हमेशा व्यापारियों की मदद करता रहेगा। जायसवाल ने दावा किया कि देश की जनता के साथ-साथ बिहार के जनता भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करती है। यही कारण है कि 2019 में भी एनडीए गठबंधन को बिहार ने 39 सांसद दिए। इससे पहले भूपेंद्र यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरीके से तैयार है। आयोग तय करेगा कि आखिर चुनाव कैसे करवाना है। कैंपेनिंग के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए हम नए-नए तरीके अपनाने जा रहे हैं।

भूपेंद्र यादव ने कहा कि मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए हम बिहार में डिजिटल कनेक्टिविटी पर फोकस कर रहे हैं और वर्चुअल मीटिंग करने पर ज्यादा जोर दे रहे है। बिहार मैनेजमेंट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा बूथ मैनेजमेंट पर भी फोकस कर रही है। सप्तर्षि योजना के तहत हर बूथ पर सात अलग-अलग वर्गों के व्यक्तियों को लेकर टीम बनाई जा रही है ताकि हर बूथ पर सभी वर्गों का वोट मिल सके। एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी अब वर्चुअल कनेक्टिविटी के जरिए जनता से जुड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कोराना संकट के कारण अब टेक्नोलॉजी का सहारा हमें लेना पड़ रहा है जिसके लिए हम पूरी तरीके से तैयार है। वहीं जब केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह से पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी चुनाव के लिए तैयार है तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम बिल्कुल तैयार हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें