Covid 19 USA : अमेरिका में कोरोना से 8.51 लाख लोग एक दिन में संक्रमित, मदद के लिए भेजी गई अमेरिकी सेना

न्यूज़ डेस्क। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट ने अमेरिका में रफ्तार पकड़ ली है। अमेरिका में इस वैरिएंट (Covid New Omicron Variant) ने कोहराम मचा दिया है। गुरुवार के दिन अमेरिका में 8,51,910 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अस्पतालों में बीते 24 घंटे में 1,42,388 मरीजों को भर्ती किया गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण अमेरिका में हालात बदतर हो चुके हैं। वहीं सारी स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा चुकी हैं। ज्ञात हो कि हालात बिगड़ता देख राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने मिशिगन, न्यू मेक्सिको, न्यू जर्सी, ओहायो और रॉड आईलैंड के अस्पतालों में मदद के लिए सैनिकों को भेजा है।

अमेरिका में एक दिन में कोरोना संक्रमण से कुल 1,827 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अस्पताल में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या में 80 फीसदी इजाफा हुआ है। वहीं मौतों की संख्या में 40 फीसदी इजापा दर्ज किया गया है। अमेरिका में अस्पतालों के हालात और भी ज्यादा बिगड़ चुके हैं क्योंकि यहां बड़ी संख्या में डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ के संक्रमण होने के बाद हालात और भी बिगड़ गए हैं।

गुरुवार के दिन पूरी दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के 31.54 लाख नए मामले सामने आए हैं। वहीं 11.47 लाख लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है। जबकि 7,211 लोगों की मौत हो गई है। दुनिया में अबतक कुल 32 करोड़ ओमिक्रॉन और कोरोना संक्रमण के मामले आ चुके हैं। वहीं इस दौरान मौतों का आंकड़ा भी पूरी दुनिया में 55.34 लाख पहुंच चुका है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रॉस गेब्रेयेसिस का कहना हैकि कोविड 19 का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन उन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है जिसने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। उन्होंने कहा कि डेल्टा वैरिएंट की तुलना में यह कम गंभीर है लेकन इसका मतलब यह नहीं कि कोई खतरा नहीं है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें