इटली में काेरोना वायरस का कहर जारी, एक दिन में हुई 133 लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या पहुंची 366

रोम। इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 133 लोगों की मौत हो गई है। इसस अब इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 366 तक पहुंच गई। इसके साथ ही इटली ने कोरोना वायरस से मौत के मामले में दुनिया में दूसरा स्थान दर्ज करा लिया है। सबसे ज्यादा मौत चीन में हुई हैं। इटली के बाद दक्षिण कोरिया का नाम तीसरे नम्बर पर आता है। इटली की नागरिक सुरक्षा ने बताया कि हार्डबोन लोम्बार्डी क्षेत्र में अधिकांश मौतें सामने आई हैं, जहां संख्या लगभग 3 गुना बढ़ गई है। रविवार को यह संख्या 133 से बढ़कर 366 तक पहुंच गई है।

इटली में चीन के बाहर अब तक सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई है। यहां एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 1,492 से बढ़कर 7,375 पर पहुंच गई हैं। इटली की नागरिक सुरक्षा एजेंसी प्रमुख एंजेलो बोरेली ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए 220 लाख सर्जिकल मास्क का ऑर्डर दिया गया है।

इटली ने एहतियात के तौर पर एक बड़े कदम का ऐलान करते हुए एक तिहाई आबादी की आवाजाही पर रोक लगा दी है। प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने इस संवैधानिक आदेश पर हस्ताक्षर करते हुए इटली के लगभग 160 लाख लोगों की आवाजाही पर रोक लग गई है। इटली की आबादी लगभग 6 करोड़ है। सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर में म्यूजियम, थिएटर, सिनेमा हॉल, नाइट क्लब और मनोरंजन के उन साधनों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें