कोविड-19: देश में कोरोना से मचा कोहराम, 24 घंटों में मिले 1,41,986 नए मरीज और 285 की मौत, दिल्ली-मुबंई- बंगाल में हो रहा है कोरोना विस्फोट

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के केस काफी तेज गति से बढ़ रहे हैं और दैनिक मामलों की संख्या डेढ़ लाख के पास पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया कि बीते 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,41,986 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 285 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा बीते एक दिन में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 40,895 है। कोरोना वायरस के दैनिक मामलों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या घटने से देश में एक्टिव मरीज बढ़कर 4,72,169 हो गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की रफ्तार काफी तेज है और देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 9.28 फीसदी तक पहुंच गया है। ऐसे में लोगों को काफी एहतियात बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक कोरोना वायरस की वजह से देश में 4,83,178 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा कोरोना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है और अब तक वैक्सीन की 150.06 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं।

वहीं, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले देश में बढ़कर 3071 हो गए है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताaया कि अभी तक ओमिक्रॉन से संक्रमित कुल मरीजों में से 1203 मरीज ठीक हो चुके हैं। आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस जबरदस्त कोहराम मचा रहा है। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 17,335 नए केस रिकॉर्ड किए गए हैं, जो बीते साल 8 मई के बाद सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस का दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.73 फीसदी हो गया। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू भी लगाया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें