PM Cares Fund में योगदान देने वालों का प्रधानमंत्री मोदी ने जताया आभार, कहा- सामूहिक ताकत लड़ाई में जीत दिलाएगी

नई दिल्ली। PM नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिये गठित लिए ‘आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)’ में योगदान के लिये उद्योगपतियों, खिलाड़ियों, फिल्मी कलाकारों, सार्वजिनक क्षेत्र की कंपनियों, मीडियाकर्मियों और आम लोगों का आभार प्रकट करते हुए मंगलवार को कहा कि कोरोना से युद्ध में देश की यही सामूहिक ताकत जीत दिलायेगी। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘पीएम केयर्स फंड में समाज के हर वर्ग के लोगों ने योगदान दिया है। लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में तेजी लाने के लिये दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना से लड़ने के लिए हर क्षेत्र के लोग सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। देश की यही सामूहिक ताकत है, जो इस लड़ाई में जीत दिलाएगी।’’

कोष में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के योगदान की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि तेल एवं गैस क्षेत्र की कंपनियां न केवल भारत के विकास की गति को आगे बढ़ा रही हैं बल्कि कोविड-19 के संकट के समय देश का अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिये भी योगदान कर रहीं हैं। तेल एवं प्राकृतिक गैस आयोग के कर्मचारियों को दो दिनों का वेतन देने के लिए विशेष धन्यवाद। मोदी ने कोष में पीएम-केयर्स में योगदान के लिये उद्योगपति मुकेश एवं नीता अंबानी तथा सुनील भारती मित्तल को धन्यवाद दिया और कहा कि इस मानवीय प्रयासों में इन समूहों के योगदान से काफी भारतीयों को मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय सिने अभिनेता राष्ट्र के बेहतर स्वास्थ्य के लिये योगदान दे रहे हैं। वे जागरूकता फैलाने में भी शामिल रहे हैं, साथ ही पीएम-केयर्स में भी योगदान दे रहे हैं।

उन्होंने इस संबंध में नाना पाटेकर, अजय देवगन, आर्यन कार्तिक, शिल्पा शेट्टी, बादशाह, रणवीर शौरी आदि को धन्यवाद दिया और कहा कि इससे कोरोना वायरस को परास्त करने में शोध कार्य को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। कोरोना से लड़ाई में खिलाड़ियों के योगदान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि हमारे कठिन परिश्रम करने वाले खिलाड़ी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आगे हैं।’’ उन्होंने पीएम-केयर्स में योगदान के लिये रजत शर्मा, प्रभु चावला का आभार जताया। मोदी ने कहा कि जब भी देश सेवा की बात सामने आती है, तब योगगुरू रामदेव जी हमेशा आगे रहते हैं। कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में इस योगदान के लिए आपका बहुत-बहुत आभार।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें