आदेश गुप्ता बने दिल्ली बीजेपी के नए अध्यक्ष, लेंगे मनोज तिवारी की जगह

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के लिए आदेश कुमार गुप्ता को नियुक्त किया है। आदेश कुमार गुप्ता दिल्ली भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे। भाजपा की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

ज्ञात हो कि आदेश कुमार गुप्ता मनोज तिवारी की जगह लेंगे। मनोज तिवारी का कार्यकाल दिसंबर महीने में ही खत्म हो रहा था। हालांकि चुनाव की वजह से उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था। भाजपा का विधानसभा चुनाव में भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और पार्टी इतना मेहनत करने के बावजूद सिर्फ 8 सीटें जीतने में ही कामयाब रही। ऐसे में आदेश कुमार गुप्ता के ऊपर काफी जिम्मेदारियां होगी कि वह कैसे दिल्ली में अपनी पार्टी को मजबूत कर पाते हैं।

कौन हैं आदेश गुप्ता?

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले आदेश गुप्ता छत्रपति साहूजी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर से साल 1991 में बीएससी की डिग्री हासिल की थी। उनकी राजनीतिक छवि है। अपने चुनावी हलफनामे में आदेश गुप्ता ने बताया था कि उनके खिलाफ कोई भी आपराधिक केस नहीं है और उनका पेशा ठेकेदारी है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष पद से छुट्टी के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा, ”दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिए सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और दिल्ली वासियों का सदैव आभारी रहूंगा.. जाने अनजाने में कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना.. नए प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता जी को असंख्य बधाइयाँ”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें