फिलीपींस में खतरनाक तूफान ने मचाई बड़ी तबाही, अबतक 208 लोगों की मौत

न्यूज़ डेस्क। फिलीपींस में खतरनाक तूफान राय ने बड़ी तबाही मचाई है। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक अबतक फिलिपींस में इस खतरनाक तूफान की चपेट में आने से 208 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। फिलीपींस के मध्य हिस्से में गुरुवार और शुक्रवार को आए खतरनाक तूफान ने कई लोगों को लील लिया है। सरकार ने कहा है कि तूफान से करीब 7,80,000 लोग प्रभावित हुए हैं। इनमें से 3,00,000 लोगों को अपना घर बार छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर पनाह लेनी पड़ी।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने शनिवार को तूफान से प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया था और दो अरब पेसो (चार करोड़ डॉलर) की मदद देने का वादा किया है। तूफान के दौरान 195 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 270 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार तक की हवाओं से भारी क्षति हुई है। तूफान के बाद 227 शहरों और कस्बों में बिजली गुल हो गई है और क्षेत्रीय हवाई अड्डों पर पानी भरा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक यह तूफान गुरुवार को फिलीपींस के दक्षिण पूर्वी तट से भी टकराया था, लेकिन घटना के दो दिन बाद भी नुकसान की जानकारी नहीं मिली थी। क्योंकि पूरे सूबे में बिजली और मोबाइल फोन सेवा बाधित रही थी। जिसके बाद दीनागत द्वीप के गवर्नर अर्लेनी बाग ओ प्रांत की आधिकारिक बेबसाइट पर अपना बयान पोस्ट करते हुए बताया कि करीब 1.80 लाख की आबादी वाला उनका प्रांत ‘जमींदोज’ हो गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें