Weather Update: आज से मौसम में देखने को मिलेगा बदलाव, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

नई दिल्ली। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शीतलहर और कोहरे के बीच आज (शुक्रवार) से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक आज से तीन दिनों तक कई राज्यों में जमकर बारिश हो सकती है और पहाड़ों में बर्फबारी हो सकती है, जिससे ठंड और बढ़ जाएगी। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली, राजस्थान समेत विभिन्न राज्यों में आज से अगले तीन दिनों तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बादलों के बीच दिन में हल्की धूप खिली रहेगी।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। यहां सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा। वहीं, चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे। साथ ही, सुबह और शाम को कोहरा छाया रहेगा। आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज बादल छाए रह सकते हैं। यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। यहां सुबह और शाम के समय कोहरा छाया रहने की संभावना है। बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री रह सकता है। यहां पर भी कोहरा छाया रहेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें