एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने बालाकोट एयरस्ट्राइक का जारी किया वीडियो, IAF प्रमुख बोले- हम आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार

नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने आज कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हम पूर्व की उपलब्धियों तक ही सीमित नहीं रहते। वायु सेना दिवस पर वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए बालाकोट हवाई हमलों की कहानी का वीडियो जारी किया।

श्री भदौरिया ने भारतीय वायुसेना के वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वायुसेना की अभियान संबंधी तैयारियां बेहद ऊंचे स्तर की हैं और पिछले साल बालाकोट हवाई हमले समेत उसने इस दिशा में कई उपलब्धियां हासिल कीं। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है और वह केवल पूर्व की उपलब्धियों के गुनगान तक ही सीमित नहीं रहती। संवाददाता सम्मेलन से पहले भारतीय वायुसेना ने बालाकोट हवाई हमले के प्रतीकात्मक वीडियो क्लिप दिखाए।

श्री भदौरिया ने कहा कि बालाकोट हवाई हमले के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायुसेना के साथ हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान मार गिराया गया था।

बडगाम में 27 फरवरी की सुबह भारतीय वायुसेना द्वारा अपने ही एमआई-17 हेलीकॉप्टर को मार गिराने को लेकर उन्होंने कहा कि यह ”हमारी तरफ से हुई एक बड़ी गलती” थी। उन्होंने कहा कि कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और वायुसेना दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कर रही है। वायुसेना प्रमुख ने कहा कि इस मामले में दो अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें