कांग्रेस सहित विपक्ष दल वोट बैंक की राजनीति चलते समस्याएं खड़ा करती है, मोदी सरकार नये भारत के निर्माण में जुटी: सांसद प्रवेश वर्मा

नई दिल्ली। कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों पर वोट बैंक की राजनीति करने और जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि विपक्षी पार्टियां अनुच्छेद 370, 35ए, दिल्ली की अनधिकृति कालोनियों से जुड़ी समस्याएं खड़ी करती हैं जबकि मोदी सरकार इन समस्याओं का सामाधान निकालने के साथ नये एवं मजबूत भारत का निर्माण करने में लगी हुई है। संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा की शुरूआत करते हुए भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, ‘‘हमारे देश का संविधान सर्वोपरि है, लेकिन यही संविधान लोगों के जनादेश को भी सर्वोपरि बताता है।’’ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सभी धर्म और प्रांतों की सरकार है और सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के आधार पर काम करती है।

श्री वर्मा ने कहा कि हमारी सरकार एक तरफ एक तरफ डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ा रही है तो दूसरी तरफ कृषि एवं किसानों को मजबूत बना रही है। एक तरफ स्मार्ट शहर बना रही है तो दूसरी तरफ दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों के लोगों को मालिकाना हक दे रही है। एक तरफ राम मंदिर की दिशा में पहल कर रही है तो दूसरी ओर गरीबों के घर में शौचालय बनाने, अल्पसंख्यकों के लिए हज कोटे में वृद्धि और हुनर हाट का काम कर रही है। भाजपा सांसद ने कहा कि हमारी सरकार एक तरफ कल्याण योजनाओं को आगे बढ़ा रही है तो दूसरी तरफ देश को दुनिया की मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने में जुटी है। एक तरफ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति को सशक्त बना रहे हैं तो दूसरी तरफ समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले पत्र के आधार पर पद्म पुरस्कार मिलता था जबकि अब चरित्र के आधार पर पद्म पुरस्कार मिलता है। वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने का काम किया और सरदार पटेल, बी आर आंबेडकर और श्यामा प्रदास मुखर्जी के सपने को साकार किया।

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ आपको फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि इन मुद्दों पर आप वोट बैंक की राजनीति करते हैं। लेकिन हमारी सरकार को तीन..चार लोगों की चिंता नहीं बल्कि लाखों कश्मीरियों के बारे में सोचा गया। इसलिये हमने बजट में एम्स सहित विकास एवं रोजगार की व्यवस्था की।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 55 साल के शासन में समस्या खड़ी करने का काम किया और हमारी सरकार ने समस्याओं का समाधान निकालने का काम किया। इस संदर्भ में उन्होंने दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों की समस्यों का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने इन्हें मालिकाना हक देने का काम किया। वर्मा ने अपने भाषण के दौरान भारत के संविधान की मूल की प्रति दिखाते हुए कहा कि इसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण, श्रीकृष्ण और हनुमानजी के चित्र अंकित हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम किसी धर्म के नहीं बल्कि मानवता के प्रतीक हैं। दिल्ली की वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं और प्रदूषण के कारण बेहाल हैं। पिछले पांच साल में दिल्ली में DTC बसों की संख्या घटी है और यमुना में गंदगी बढ़ी है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए का विरोध नहीं हो रहा बल्कि वहां पाकिस्तान समर्थन नारे लग रहे हैं, असम को देश से अलग करने की बात की जा रही है लेकिन यह मोदी सरकार है और CAA कभी वापस नहीं लेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें