Happy New Year 2020: हर्षों उल्लास के साथ नए साल के जश्न में डूबा देश, आतिशबाजी के साथ 2020 का स्वागत

नई दिल्ली। मध्यरात्रि से हर्षों उल्लास के साथ देश में नए साल का आगाज हो चुका है। लोगों ने कई जगहों पर आतिशबाजियों के सात नए साल का स्वागत किया। दिल्लीवासियों ने रेस्तराओं, पबों, मॉल और अन्य स्थानों पर जोरदार ढंग से नए साल का स्वागत किया और पुराने साल को विदाई दी। इस अवसर पर पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए।

राष्ट्रीय राजधानी में खासकर बाजारों, मॉल, पंचसितारा होटलों, रेस्तराओं, पबों, बारों में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है ताकि व्यवस्थित ढंग से नया साल मनाया जा सके। साकेत के सलेक्ट सिटी वाक मॉल, नेहरू प्लेस, खान मार्केट, राजौरी गार्डन और कनॉट प्लेस समेत शहर में विभिन्न महत्वपूर्ण बाजारों और लोकप्रिय पार्टी स्थलों पर नए साल का जश्न मनाते हुए लोगों की अच्छी खासी भीड़ नजर आयी।

इससे पहले दुनियाभर में नए साल 2020 (Happy New Year 2020) ने दस्तक दी। कई देशों में साल 2020 की शुरुआत पहले ही हो चुकी है। न्यूजीलैंड के ऑकलैंड, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न, सिडनी आदि जैसे शहरों में नया साल शुरू हो चुका है। भारत में भी लोग नए साल का स्वागत करने को लोगों ने काफी तैयारियां कर रखी थीं। दिल्ली से लेकर मुंबई तक, चंडीगढ़ से लेकर बेंगलुरु तक, लोगों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस को भी बहुत खूबसूरती से सजाया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें