ह्यूस्टन पहुंचे PM नरेन्द्र मोदी का भव्य स्वागत, 5 मिलियन टन LNG एलएनजी के लिए हुए करार

ह्यूस्टन। PM नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर ह्यूस्टन पहुंचे गए हैं। वहां प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के पहले दिन ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों के CEO राउंड टेबल में शिरकत की। 5 मिलियन टन LNG के लिए MOU साइन किया गया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी का बोहरा समाज के लोगों ने स्वागत किया और कश्मीरी पंडितों ने भी भव्य स्वागत किया गया।

ह्यूस्टन के होटल पोस्ट ओक में हुई इस बैठक में टेल्यूरियन और पेट्रोनेट के साथ लिक्विफाइड नेचुरल गैस के लिए मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर हुए। 5 मिलियन टन LNG के लिए MOU साइन किया गया।

टेल्यूरियन और पेट्रोनेट ने इसके लिए ट्रैन्ज़ैक्शन एग्रीमेंट को मार्च, 2020 तक अंतिम रूप देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आपको बताते जाए कि टेल्यूरियन ने फरवरी में ही पेट्रोनेट LNG लिमिटेड इंडिया (PLL) के साथ एक OMU साइन कर पीएलएल ड्रिफ्टवुड परियोजना में निवेश की संभावनाएं तलाशने की घोषणा की थी।

कंपनी की ओर से कहा गया था कि इसमें प्रस्तावित एलएनजी टर्मिनल के साथ ही प्राकृतिक गैस उत्पादन, एकत्रीकरण, प्रसंस्करण और परिवहन सुविधाएं शामिल हैं। भारत पहले एलएनजी के लिए केवल कतर पर निर्भर था। अब अमेरिका के साथ ही रूस और ऑस्ट्रेलिया से भी एलएनजी का आयात किया जा रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें