कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी को मिला SAARC के सभी देशों का साथ, पाकिस्तान रहा अलग थलग

नई दिल्ली। PM नरेन्द्र मोदी ने आज (शुक्रवार को) कोरोना वायरस से निपटने के लिए दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (SAARC) के सदस्य देशों को सुझाव दिया था, जिसका पाकिस्तान छोड़ बाकी सभी देशों ने स्वागत किया है। PM मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत और संयुक्त रणनीति बनानी चाहिए। अपने देश की जनता को स्वस्थ रखने के लिए हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर दुनिया को एक संदेश दे सकते हैं।

श्री मोदी के इस सुझाव का पाकिस्तान को छोड़ बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, भूटान, मालदीव और अफगानिस्तान ने स्वागत किया है। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने कहा कि हमारी सरकार सार्क के सदस्य देशों के साथ कोरोना पर काम करने के लिए तैयार है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव का स्वागत करता हूं।

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने कहा है कि उनका देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संयुक्त बातचीत के लिए तैयार है। इसके लिए उन्होंने PM मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि श्रीलंका चर्चा करने, अपना अनुभव बताने और सार्क के सदस्य देशों से सीखने के लिए तैयार है। अपनी जनता को सुरक्षित रखने के लिए हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए।

इसके अलावा भूटान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और मालदीव के राष्ट्राध्यक्षों ने भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी सहभागिता पर सहमति जताई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें