सीमा पर पाक की नापाक हरकत, तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद, एक नागरिक की भी मौत

श्रीनगर। भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद और वह लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने कुपवाड़ा में रविवार को सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान दो जवान शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की भी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गोलियां चलाईं जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी सेना के एक पोस्ट को नुकसान पहुंचा है। दो मकान और कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुईं हैं। तीन नागरिक भी बुरी तरह घायल हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि तंगधार सेक्टर (जम्मू और कश्मीर) में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में घुसने में मदद कर रही थी। इसी दौरान भारत के दो जवान शहीद हो गए। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने 15 अक्टूबर को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने माकूल जवाब दिया। इस साल संघर्ष विराम उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं। जबकि वर्ष 2018 में इसकी संख्या 1629 थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें