PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, आर्टिलरी गन से आतंकी कैम्प को बनाया निशाना, कई ठिकाने तबाह पाक सेना के 16 जवान ढेर

श्रीनगर। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला किया। सेना ने यह जवाबी हमला उस वक्त किया जब पाकिस्तान की सेना आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ करने में मदद कर रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना ने आर्टिलरी गन से POK के आतंकी कैम्प को निशाना बनाया। सूत्रों की माने तो बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना 16 जवान मारे गए हैं, जबकि कुछ घायल हुए हैं।

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामूला जिले में गोलीबारी की जिसमें दो सैनिक शहीद हो गये और एक नागरिक मारा गया तथा दो लोग घायल भी हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि पाकिस्तान सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के देर रात सीमा पार से कुपवाड़ा जिले के टिटवाल सेक्टर में भारत की अग्रिम चौकी और रिहायशी इलाकों को लक्षित करके मोटार्र से गोले दागे और स्वचालित अथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की। इस घटना में नियंत्रण रेखा के पास एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गये जिनमें से रफीक अहमद की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी का माकूल जवाब दिया और दोनों तरफ से रविवार तड़के तीन बजे तक गोलीबारी होती रही। इस दौरान दो सैनिक शहीद हो गये तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में से रफीक अहमद की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दागे गये गोलों से 10 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गये तथा एक गऊशाला पर मोटार्र का गोला गिरने के कारण छह मवेशी मारे गये।

पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के हाजिपोर सेक्टर में भी नागरिक क्षेत्रों और भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार से गोले दागे। सूत्रों के अनुसार भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी हमले का माकूल जवाब दिया और पाकिस्तानी बंकरों को नष्ट कर दिया। सूत्रों ने बताया कि उरी सेक्टर में किसी के हताहत होने या सम्पत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें