UNGA में भारत ने पाकिस्तान के झूठ का दिया करारा जवाब, कहा- पाक आतंकियों को देते हैं पेंशन

न्यूयार्क। संयुक्त राष्ट्र (United Nations)में भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के आरोपों का करारा जबाव देते हुए उन्हें आईना दिखा दिया है। सुयंक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा है कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान का भाषण नफरत से भरा हुआ है। विदिशा मैत्रा ने पाकिस्तान को घेरते हुए कहा कि क्या पाकिस्तान इस बात को स्वीकार करेगा कि वो दुनिया का एकमात्र देश है जो वैसे शख्स को पेंशन देता है जिसे संयुक्त राष्ट्र ने अल कायदा और ISIS जैसे आतंकियों की लिस्ट में शामिल हैं।

विदिशा मैत्रा ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि मानवाधिकार की बात करने वाले पाकिस्तान को सबसे पहले पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की हालत देखनी चाहिए जिनकी संख्या 23 प्रतिशत से 3 प्रतिशत ही बची है। पाकिस्तान को इतिहास नहीं भूलना चाहिए और याद रखना चाहिए कि 1971 में उन्होंने अपने लोगों के साथ क्या किया था।

यूएन (UN) में भारत की सबसे नई सदस्य विदिशा मैत्रा ने ‘जवाब के अधिकार’ का इस्तेमाल करते हुए भारत ने सख्त लहजे में कहा, “इमरान खान द्वारा परमाणु युद्ध की धमकी देना उनकी अस्थिरता को दिखाता है ना कि राजनीतिक कौशल को।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें