भारत को पाव-आधे पाव, किलो एटम बम की धमकी देने वाले पाकिस्तानी मंत्री शेख राशिद कोरोना संक्रमित

इस्लामाबाद। भारत को पाव-आधे किलो एटम बम की धमकी देने वाले पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद अहमद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान रेलवे मंत्रालय के सोमवार को जारी बयान में अहमद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी गई है। बयान में कहा गया है कि रेलमंत्री में कोविड-19 के कोई लक्षण नजर नहीं आए। हालांकि, उन्होंने खुद को दो सप्ताह के लिए क्वारंटीन कर लिया है।

शेख राशिद अहमद ने कहा था, ‘पाकिस्तान परमाणु युद्ध नहीं चाहता, लेकिन अगर यह थोपा गया तो पाकिस्तान इसका जवाब देगा। भारत सुन ले कि पाकिस्तान के पास पाव और आधा पाव के एटम बम भी हैं, जो किसी खास इलाके को निशाना बना सकते हैं।’

दूसरी ओर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) नेता शाहिद खाकान अब्बासी भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। जियो न्यूज ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। अब्बासी के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार रविवार को उनकी कोरोना जांच की गई थी जिसकी आज रिपोर्ट आई। सूत्रों के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वयं को घर में आइशोलेट कर लिया है।

पाकिस्तान में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4728 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या एक लाख के पार चली गई। इसी दौरान संक्रमण की चपेट में आए 65 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 2067 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार संक्रमण के कुल 103671 मामलों में से पंजाब में 38903, सिंध में 38108 खैबर पख्तूनख्वा में 13487, बलूचिस्तान में 6516, इस्लामाबाद में 5329 गिलगित बल्तिस्तान में 932 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 396 मामले शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से 65 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2067 हो गई।

पाकिस्तान में अब तक 34355 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक देश में कुल 705833 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है। पिछले चौबीस घंटे में अधिकारियों ने 22650 नमूनों की जांच की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें