Ukraine-Russia War : यूक्रेन ने की PM मोदी से अपील, रूस से आपकी दोस्ती अच्छी, हमला रोकने के लिए कहें

कीव। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबास ने एक टीवी संबोधन के जरिए कहा कि भारत के साथ विशेष संबंधों को साझा करने वाले सभी देश प्रधानमंत्री मोदी से अपील कर सकते हैं कि वह राष्ट्रपति पुतिन (President Putin) से संपर्क करना जारी रखें और उनको समझाएं कि यह युद्ध किसी के हित में नहीं है।

रूस के खिलाफ युद्ध लड़ रहे यूक्रेन (Ukraine) ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से अपील की है कि वह रूस से जंग रोकने के लिए कहे। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबास ने एक टीवी संबोधन के जरिए कहा कि भारत के साथ विशेष संबंधों को साझा करने वाले सभी देश प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) से अपील कर सकते हैं कि वह राष्ट्रपति पुतिन (President Putin) से संपर्क करना जारी रखें और उनको समझाएं कि यह युद्ध किसी के हित में नहीं है। रूस के लोगों को भी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।

दिमित्रो कुलेबास ने दावा किया कि रूस उन देशों के प्रति सहानुभूति दिखाने का नाटक कर रहा है जिनके नागरिक और छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर रूस विदेशी छात्रों के मसले में सहयोग करता है तो सभी को सुरक्षित निकाला जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं भारत, चीन और नाइजीरिया की सरकारों से अपील करता हूं कि रूस से फायरिंग को रोकने और नागरिकों को जाने की अनुमति देने की अपील करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें