Ukraine-Russia War : युद्ध के सातवें दिन रूस ने दी चेतावनी, काफी विनाशकारी होगा तीसरा विश्व युद्ध

मॉस्को। रूस और यूक्रेन के बीच सातवें दिन भी युद्ध जारी है। रूसी सेना ने राजधानी कीव और दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में हमले तेज कर दिए हैं। इसी बीच रूस का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने साफ कर दिया है कि परमाणु हमले के इस्तेमाल से तीसरा विश्व युद्ध काफी विनाशकारी होगा।

स्पुतनिक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने बुधवार को कहा कि अगर रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी रहा तो परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से तीसरा विश्व युद्ध छिड़ जाएगा और यह काफी विनाशकारी होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रूस, यूक्रेन को परमाणु हथियार हासिल करने नहीं देगा।

वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रेस सचिव दिमित्री पेसकोव ने यूक्रेन के साथ दूसरे दौर की वार्ता को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रूसी प्रतिनिधिमंडल द्विपक्षीय वार्ता के दूसरे दौर की शुरुआत के लिए बेलारूस में अपने यूक्रेनी समकक्षों की प्रतीक्षा करेगा।

यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा कि हम रूस के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रूस से अल्टीमेटम सुनने के लिए हम तैयार नहीं है। दरअसल, साढ़े तीन घंटे तक चली पहले दौर की वार्ता से कोई भी समाधान नहीं निकला था और तो और रूस ने यूक्रेन पर हमले भी तेज कर दिया थे।

पहले दौर की वार्ता को लेकर जानकारी सामने आई थी कि रूस, यूक्रेन के साथ एक समझौता करना चाहता है। जबकि यूक्रेन इस युद्ध को तत्काल खत्म करने और रूसी सेना की वापसी को लेकर अड़ा हुआ है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें