CAA-NCR प्रदर्शनकारियों को योगी की सख्त चेतावनी, कहा- तलवार लेकर मार-काट करने वालों की आरती नहीं उतारेंगे

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर 12-15 लोग तलवार लेकर आएंगे, मार-काट करेंगे तो उनकी आरती नहीं उतारी जाएगी। योगी ने साफ कहा कि किसी को भी आगजनी और तोड़फोड़ करके कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती हैं। अपने सख्त तेवर को जारी रखते हुए योगी ने कहा कि आप एक बात को नोट कर लें… किसी गलतफहमी का शिकार होंगे… कयामत का दिन कभी नहीं आयेगा… कानून को बंधक बनाकर अपने अनुसार चलाएंगे तो यह कभी नहीं हो पायेगा।

श्री योगी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ होता था। हिंदुओं को चढ़ाया जाता था। योगी ने कावड़ यात्रा को लेकर कहा कि शिवभक्तों के ड्रेस से कुछ लोगों को आपत्ति थी। हमने उन्हें हर वह चीज दिया है जो उनकी यात्रा को सहूलियत बनाती है। आज हरिद्वार से गाजियाबाद तक चार करोड़ लोग कावड़ लेकर निकलते हैं। अयोध्या में हम देव दीपावली भी मनाते हैं जिसमें लगभग 5.50 लाख लोग शामिल हुए थे। मथुरा में रंगोत्सव का भी कार्यक्रम किया जाता है। कुंभ में 25 करोड़ लोगों की भागीदारी हुई थी।

महंत योगी ने बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि सरकार विकास काम करेगी लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं करेगी। बिना किसी भेदभाव के हर क्षेत्र का, हर संप्रदाय का, हर जाति के लोगों का विकास किया जाएगा। हर किसी को अपनी परंपरा के अनुसार त्यौहार मनाने का हक है लेकिन दूसरों के मामले में अगर कोई दखल देगा तो उसे खामियाजा भुगतना पड़ेगा। विपक्ष पर सीएए, एनपीआर और एनआरसी के नाम पर भ्रम उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को सवाल किया कि ‘‘आखिर देश की छवि खराब करके आप क्या पाना चाहते हैं।’’ योगी ने विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर तंज किया आज भी तो आप सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें