2020 होगा सबसे खतरनाक साल,नास्त्रेदमस ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणियां

नेशनल डेस्क। नए साल की हम सभी को बेसब्री से प्रतीक्षा है, नए साल को लेकर हर कोई कुछ नया करने की सोच रहा है। नए साल को आने में कुछ ही दिन रह गए हैं, लेकिन रुकिए खुश होने से पहले इस खबर को पढ़ना बेहद जरूरी है क्योंकि फ्रांसीसी भविष्यवक्ता माइकल दि नास्त्रेदमस ने आने वाले कई सालों के लिए सदियों पहले ही भविष्यवाणियां कर दी थीं। पूरी दुनिया में लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर विश्वास करते हैं। इसकी वजह ये है कि उनकी की गईं अब तक की भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं।

नास्त्रेदमस ने जो भविष्यवाणियां 2020 के लिए की है वो मानवता के लिए अच्छी नहीं है। उन्होंने 2020 में दुनिया के विनाश के संकेत दे दिए हैं। नास्त्रेदमस का मानना है कि 2020 में एक नया युग जन्म लेगा और इस आने वाले नए साल में कई बड़े देश आपस में टकरा सकते हैं। साथ ही साल का सबसे बड़ा आर्थिक संकट की आशंका भी इसी साल में जताई है। आंकड़ों की बात करें तो भारत से लेकर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। चीन और अमेरिका की आपस में व्यापार की शुरुआत हो चुकी है।

इसके अलावा 2020 में तीसरे युद्ध की आशंका को भी सच होते बताया है। अमेरिका एशिया में सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू करेगा। बता दे कि उन्होंने ये भी कहा है कि 2020 में दुनिया के कई बड़े शहरों में युद्ध जैसे हालत बन जाएंगे लोग सड़को पर उतर आएंगे। लेकिन नए साल से पहले ही देश में नागरिकता संशोधन कानून के कारण विरोध हो रहा है और दुनिया के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन को भी इनकी भविष्यवाणी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

2020 में जलवायु परिवर्तन में भी बदलाव होगा और ये पूरी दुनिया पर असर डालेगा। प्रदूषण के खिलाफ युद्ध स्तर पर मुहिम शुरू होगी। दुनिया में कई हिस्सों में भयंकर भूकंप के साथ बाढ़ से तबाही का मंज़र फ़ैल जाएगा। नास्त्रेदमस ने आज से कई साल पहले मोदी युग के आने की भविष्यवाणी कर दी थी। आपको बता दें कि कुछ रिसर्चरों के मुताबिक नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के लिए भी सटीक भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि ‘ माँ बेंच और बिस्तर के बीच मृत पाया जाना’। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी मौत के एक रत पहले ही बता दिया था की वो अगली रात जिंदा नहीं होंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें