भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार, PM मोदी ने उद्धव ठाकरे से की फोन पर बात, सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में दर्ज

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 100 पार कर गई है और सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 107 पहुंच गई है और सिर्फ महाराष्ट्र में इसके 31 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के हालात को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की है और हालात का जायजा लिया है। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के बाद केरल का नंबर है, जहां 22 मामले सामने आए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की है। उन्होंने राज्य में कोरोना वायरस के हालात और इससे संबंधित उठाए गए कदमों पर चर्चा की है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के 31 मामले सामने आने के साथ यह राज्य भारत में वैश्विक महामारी से सबसे अधिक प्रभावित राज्य के रूप में उभरा है।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवड में शनिवार देर रात पांच नए मामलों का पता चला। तीन कोरोनोवायरस संदिग्ध जो शनिवार को अहमदनगर सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से भाग गए थे, रविवार सुबह लौट आए। इसी तरह, नागपुर में मेयो हॉस्पिटल से भागे चार कोरोनोवायरस संदिग्धों में से भी तीन लौट आए हैं, और चौथे का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र में एहतियात के तौर पर 31 मार्च तक सभी स्कूलों, कॉलेजों, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम और फिटनेस सेंटर, सार्वजनिक स्थानों, सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।

आईआईटी-बॉम्बे ने अपने छात्रों, हॉस्टलर्स, फैकल्टी, स्टाफ, विजिटर आदि के लिए अन्य कड़े नियम लागू करने के अलावा 29 मार्च तक सभी क्लासरूम और लेबोरेटरी इंस्ट्रक्शन को भी निलंबित कर दिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें