पाकिस्तान: ननकाना साहिब में तीर्थयात्रियों पर पथराव-हमला, अमरिंदर ने इमरान से हस्तक्षेप करने की अपील, भाजपा हुई आक्रामक, राहुल और प्रियंका से पूछा-क्या कांग्रेस को और सबूत चाहिए?

नई दिल्ली। भाजपा ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे में सिखों पर अत्याचार की नई तस्वीर सामने आने पर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों का क्या और सबूत चाहिए।आपकाे बताते जाए कि पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार को सैकड़ों लोगों की भीड़ ने गुरुद्वारे पर पथराव किया और हमलावरों ने ननकाना साहिब का नाम बदलने तक की धमकी भी दे रहे हैं। इस हमले को लेकर भारत ने एक्शन लेते हुए पाकिस्तान में सिख समुदाय की सुरक्षा की मांग की।

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पाकिस्तान के नानकाना साहिब गुरुद्वारे पर धार्मिक उन्मादियों का हमला प्रमाण है कि वहां अल्पसंख्यकों के साथ बुरा बर्ताव होता है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अनुरोध किया कि ये सुनिश्चित करें कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को भीड़ से बचाया जाए। वह उन खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिनमें कहा गया था कि पाकिस्तान के जिस शहर में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव का जन्म हुआ था वहां गुरुद्वारे पर भीड़ ने हमला किया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “इमरान खान से अपील करता हूं कि वह तत्काल हस्तक्षेप करें जिससे गुरुद्वारा ननकाना साहिब में फंसे श्रद्धालुओं और इस पवित्र स्थल को घेराबंदी कर खड़ी उग्र भीड़ से बचाया जा सके।” खबरों में कहा गया था कि ननकाना साहिब में नाराज स्थानीय लोगों ने सिख तीर्थयात्रियों पर पथराव किया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें