मलाइका ने पुराने पारंपरिक घरेलू उपाय के तरीके से इम्युनिटी बढ़ाने की दी टीप, लेती हैं स्पेशल ड्रिंक, 46 की उम्र में फिट कहने की बताई रेसिपी

हेल्थ डेस्क। जैसा की आप सभी जानते हैं कि कोरोना काल चल रहा है ऐसे में हमें कोरोना वायरस से अपनी रक्षा खुद ही करनी होगी सावधानियां बरत कर और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा कर। तमाम डॉक्टर्स यहीं सुझाव दे रहे हैं कि शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाकर आप किसी भी वायरस को मात दे सकते हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार के आयुष मंत्रालय की तरफ से भी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए गर्म पानी, काढ़ा, हल्दी वाला दूध आदि पीने की बात कही हैं।

अब बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने भी शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने की कुछ खास रेसिपी बताई हैं। मलाइका अरोड़ा 46 साल की है और फिटनेस में यंग एक्ट्रेस को मात देती हैं। वह बॉलीवुड में फिटनेस की आईकॉन कही जाती हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया और उसमें बताया कि आप अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को कैसे बढ़ा सकते हैं। उन्होंने आंवला, एप्पल सिडेर विनेगर, आर्गेनिक हल्दी, अदरक और पेपरकॉर्न की मदद से एक ड्रिंग बनाई और कहा कि इसेे अगर आप अपनी डाउट का हिस्सा बनाते हैं तो आप अपने शरीर की इम्यूनिटी सिस्टम को ठीक कर सकते हैं।

उन्होंने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा- यह एक सच्चा मेक इन इंडिया घरेलू उपाय है। पुराने पारंपरिक तरीको के अनुसार भारतीय आंवला (आंवला), कुछ एप्पल साइडर सिरका के साथ ताजा कार्बनिक हल्दी और अदरक की जड़ और काली मिर्च के छींटे यह सब इस जादुई औषधि को बनाने में लगता है। बस इन सामग्रियों को एक साथ मिश्रित करें और इसका आनंद लें स्वास्थ्य वर्धक गुण। कोविद 19 के दौरान इस इम्यूनिटी बूस्टर को से आप सर्वोत्तम परिणाम पा सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

इसे भी देखें